लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में वह सियासी तस्वीर पहली बार सामने आई जिसका इंतजार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता इंतजार कर रहे थे. यूपी में चुनाव के तीन चरण संपन्न होने के बाद पहली बार भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, ने पहली जनसभा की. इससे पहले दोनों ने यूपी में पहले चरण के मतदान से पहले गाजियाबाद में एक संयुक्त प्रेस वार्ता की थी. राहुल और अखिलेश के अलावा आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मंच पर नजर आए. तीनों नेता कन्नौज में जनसभा के लिए पहुंचे हैं. इसके अलावा राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी भी मंच पर मौजूद रहे.

उधर, कन्नौज में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी फिर से जीत कर आई तो संविधान और आरक्षण खत्म हो जाएगा. यह लोग पिछड़ों की बेइज्जती करते हैं. जब लखनऊ में घर खाली किया तो उसे गंगा जल से धुला. बीते दिनों जब कन्नौज में एक मंदिर में गए तो उसे गंगा जल से धुला गया. इतना अपमान किया गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी के बयान के संदर्भ में संजय सिंह ने कहा कि अगर उनको टेंपो का नंबर मालूम है तो सरकार अडानी और अंबानी को ED सीबीआई भेजकर गिरफ्तार किया जाए. उन्होंने दावा किया कि अखिलेश यादव ने जो काम किया, उसके फीते आज तक काटे जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ये लोग स्कूल अस्पताल नहीं श्मशान देने वाले लोग हैं. इन लोगों ने हमारे मुखिया अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और मुझको जेल में डाल दिया. सारी जिंदगी जेल में डाल दीजिए लेकिन हम देश के लिए लड़ते रहेंगे.