बिलासपुर । बिलासपुर का लालचंदानी परिवार पिछले कई वर्षों से एक अनूठा उदाहरण पेश करते आ रहे हैं जी हां एक ऐसा पुनीत कार्य जिसे करने से खुद को मन का सुकून भी मिलता है और किसी अन्य को जीवनदान भी। हम बात कर रहे हैं सबसे बड़े दान कि रक्तदान की ! गिरीश लालचंदानी , विजय लालचंदानी , मुकेश लालचंदानी , कशिश लालचंदानी , युक्ता लालचंदानी ये नाम हैं एक ही परिवार के उन रक्तवीरो के जो हर साल अपने घर के सदस्यों के जन्मदिन पर रक्तदान करते आ रहे हैं आज भी उसी सिलसिले को बरकरार रखते हुवे इस परिवार ने जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक संजय मतलानी से सम्पर्क करके एक साथ रक्तदान करने की इच्छा ज़ाहिर की।
कोई खास वजह पूछने पर गिरीश लालचंदानी ने बताया कि वो और उनके परिवार के सदस्य हर साल अपने बेटे ईशान लालचंदानी के जन्मदिन पर इसी तरह स्वैच्छिक रक्तदान करते आ रहे हैं ! जज़्बा के संस्थापक संजय मतलानी ने बताया कि उनकी संस्था निरंतर थैलासीमिया पीडि़त बच्चों के लिए काम करती आ रही है , उनके लिए रक्त की व्यवस्था शिविरों इत्यादि के माध्यम से करते आ रहे हैं।
आज लालचंदानी परिवार द्वारा दिया गया यह ब्लड भी निशुल्क उन्ही बच्चों को दिलवाया जाएगा ! परिवार में आज एक नए रक्तदाता का नाम भी जुड़ गया युक्ता लालचंदानी , आज उनका पहला रक्तदान था। शुरू शुरू में सुई का डर बहोत था पर जब एक बार रक्तदान शुरू हुआ फिर डर छू मन्तर हो गया , पहला रक्तदान सभी रक्तदाताओं के लिए अनोखा अनुभव होता है। युक्ता को पता चला कि उसका ब्लड ग्रुप रेयर ओ नेगेटिव है !
जज़्बा के संस्थापक संजय मतलानी ने पूरे लालचंदानी परिवार को धन्यवाद दिया और सभी को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया ! एकता ब्लड बैंक के सदस्यों ने सभी रक्तदाताओं को सहज महसूस करवाते हुए उनका रक्तदान करवाया !