IPL: भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां उसने दो टेस्ट मैच की सीरीज को 1-0 से अपने ना किया। अब टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 27 जुलाई से होगा। पहला वनडे मैच आज बारबाडोस के ब्रिजटाउन में खेला जाएगा।

बता दें कि 17 साल से विंडीज टीम भारत के खिलाफ कोई भी द्विपक्षीय सीरीज जीतने में नाकाम रही है, लेकिन इस सीरीज में विंडीज टीम इतने सालों के सूखे को खत्म करने के इरादे से उतरेगी। टीम में ऐसे कई धुरंधर खिलाड़ी मौजूद है, जिनसे भारतीय टीम को सावधान रहने की सख्त जरूरत है।

भारत के लिए खतरा बनेंगे ये 3 विंडीज खिलाड़ी

1. शिमरोन हेटमायर
लिस्ट में पहले नंबर पर है वेस्टइंडीज को अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले शिमरोन हेटमायर, जिन्होंने वनडे में साल 2017 में डेब्यू किया था, लेकिन साल 2021 के बाद से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। हेटमायर ने अपने करियर की शुरुआत ओपनर के रूप में की थी और बाद में वह मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में खेलने लगे।

आईपीएल 2022 में शिमरोन ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से 314 रन बनाए थे, जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153.92 का रहा। 2 साल बाद धाकड़ बैटर शिमरॉन हेटमायर की वनडे में वापसी हुई है। ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। टीम के खिलाफ उन्होंने 12 मैच खेले है, जिसमें 45 से अधिक की औसत से 500 रन बनाए है।

2.शाई होप
लिस्ट में दूसरे नंबर पर है वेस्टइंडीज टीम के कप्तान शाई होप का नाम, जो टीम इंडिया के लिए वनडे सीरीज में काल साबित हो सकते है। शाई ने 115 वनडे मैच खेले है और 171 रन बनाते ही वह वनडे में 5000 रन का आंकड़ा पार कर लेंगे। वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते है।

3. अल्जारी जोसेफ
तीसरे नंबर पर है वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ का नाम, जिन्होंने 2016 में टेस्ट में डेब्यू किया था। जोसेफ भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए जाने जाते है। उन्होंने वनडे में विराट कोहली को कल 3 बार अपना शिकार बनाया है। उन्होंने 61 वनडे में अब तक कुल 101 विकेट लिए है, जिसमें एक फाइव विकेट हॉल शामिल है।