हर घर की रसोई में दूध का इस्तेमाल रोजाना किया जाता है सेहत के लिहाज से दूध बेहद जरूरी माना गया हैं तो वही धार्मिक तौर पर भी दूध को पवित्र और पूजनीय बताया गया हैं कई धार्मिक अनुष्ठान व पूजा पाठ में दूध का इस्तेमाल किया जाता हैं

 

ज्योतिषशास्त्र में दूध के कई ऐसे उपाय व टोटके बताए गए हैं जिन्हें करने से व्यक्ति हर समस्या से निजात पा सकता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा दूध के अचूक व असरदार उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

 

दूध के आसान उपाय-
अगर आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा हैं या फिर धन की बचत नहीं हो पा रही हैं तो ऐसे में आप रविवार की रात एक गिलास दूध अपने सिर के पास रखकर सोएं। इसके बाद अगले दिन सुबह उठकर बिना कुछ कहेइस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में चढ़ा दें। ऐसा हर रविवार करने से आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल जाता हैं और करियर व कारोबार में तरक्की मिलती हैं।

 

अगर आपकी कुंडली में राहु दोष है जिसके कारण अशुभ परिणाम झेलना पड़ रहा हैं तो ऐसे में सांप को दूध पिलाएं। इसके साथ ही दूध में काले तिल मिलाकर शिव जी को अर्पित करें ऐसा करने से संकट टल जाता है। अगर आप मानसिक रूप से परेशान रहते हैं या फिर जीवन में तनाव अधिक हैं तो ऐसे में आप चंद्र देव को दूध अर्पित करें ऐसा करने से जीवन में शांति आती हैं।