कैडिज का इस्तेमाल आमतौर पर महिलाएं आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए करती हैं। लकड़ी का प्रयोग बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए भी किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में वनों का विशेष महत्व है।

यानी लकड़ी का इस्तेमाल केवल मेकअप तक ही सीमित नहीं है। इसका मतलब यह भी है कि इसका उपयोग धन की कमी, ग्रह दोष, रोजगार और व्यापार से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है। तो आइए जानते हैं जंगल से जुड़ी तकनीकें क्या हैं।

1. यदि घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े और मुकदमेबाजी का माहौल रहता है, जिसके कारण परिवार की शांति खराब हो जाती है, तो शनिवार की सुबह एक कटहल की सुपारी लें और इसे एक काले कपड़े में लपेट लें। फिर उस पर 21 वन बिंदियां लगाएं, फिर उसे घर के बाहर रख देना चाहिए। ऐसा करने से परिवार में प्यार बढ़ेगा।

2. यदि कोई व्यक्ति शनि दोष और साढ़ेसाती से परेशान है तो शनिवार के दिन एक बोतल में काली लकड़ी लें और उसे शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से पैर तक 9 बार उतारें। ऐसा करने के बाद बोतल को किसी सुनसान जगह पर गाड़ दें। साथ ही खुदाई के उपकरण भी वहीं छोड़ दें।

3.अगर आप अपने शत्रुओं से परेशान हैं तो चांदी के पांच छोटे सांप तैयार करें। उन सांपों पर लगातार 21 दिनों तक कडिगे लगाएं। फिर इन्हें जिस बिस्तर पर आप सोते हैं उसके नीचे रख दें।यह उपाय बहुत कारगर साबित होता है और शत्रु से छुटकारा दिलाता है।

4. यदि व्यापार में मंदी आ रही है या नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो शनिवार के दिन पांच ग्राम लकड़ी की सिल्लियां लेकर मिट्टी में दबा दें, फिर बिना पीछे देखे घर लौट आएं।

5. अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है तो आपको 43 दिनों तक अपनी आंखों पर सफेद कड़ी का लेप करना चाहिए। ऐसा करने से कुंडली में मंगल ग्रह अच्छा प्रभाव देना शुरू कर देगा। ध्यान रखें कि आपको मंगलवार और शनिवार को ही वन लगाना चाहिए।

6. हल्दी के फूल और रुई को मिलाकर एक दीपक बनाएं और रविवार के दिन उस दीपक को मक्खन के साथ जलाएं। इससे एक जंगल बनाओ. इस कढ़ी को रात के समय आंखों पर लगाएं, ऐसा करने से आप आसानी से किसी को आकर्षित कर सकते हैं।