आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 19 दिसंबर को दुबई में कई खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है। इस बार की नीलामी में इंटरनेशनल क्रिकेट के कई दिग्गज प्लेयर्स ने अपना नाम भेजा है।

ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले पैट कमिंस भी ऑक्शन का हिस्सा होंगे। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी का मानना है कि कमिंस नहीं, बल्कि मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी मिचेल स्टार्क होंगे।

कौन सा खिलाड़ी बिकेगा सबसे महंगा?
टॉम मूडी ने एक खेल प्लेटफॉर्म पर बातचीत करते हुए बताया कि मिनी ऑक्शन में उनके हिसाब से सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी मिचेल स्टार्क होंगे। उन्होंने कहा, "स्टीव स्मिथ अनसोल्ड जाएंगे और मिचेल स्टार्क ऑक्शन के सारे रिकॉर्ड तोड़ने में सफल रहेंगे, जो अभी सैम करन के नाम है। मुझे लगता है स्टार्क सैम करन के 18.50 करोड़ को भी पार करेंगे।"

आठ साल बाद होगी स्टार्क की वापसी
मिचेल स्टार्क ने आईपीएल में अपना आखिरी सीजन साल 2015 में खेला था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए स्टार्क ने 13 मैचों में कुल 20 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान उनका इकॉनमी 6.76 का रहा था। स्टार्क ने महज 15 रन देकर चार विकेट झटके थे, जो उनका इस लीग में बेस्ट स्पेल भी है।

स्टार्क आईपीएल में अब तक सिर्फ दो बार ही नजर आए हैं। पिछले कई सालों से कंगारू गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग से दूरी बना रखी थी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि स्टार्क की आठ साल बाद वापसी किस टीम में होती है।

पैट कमिंस का रिकॉर्ड भी दमदार
ऑस्ट्रेलिया टीम के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस का रिकॉर्ड आईपीएल में दमदार रहा है। इस लीग में खेले 42 मैचों में कमिंस ने कुल 45 विकेट अपने नाम किए हैं। कमिंस का रिकॉर्ड आईपीएल में बल्ले से भी दमदार रहा है और वह महज 14 गेंदों में अर्धशतक भी जमा चुके हैं।