दुनिया भर में आपको खाने के शौकीन मिल जाएंगे, चाहे कुछ भी हो जाए इन्हें बस खाने से मतलब होता है। हम सभी को कुछ न कुछ खाना पसंद होता है। कुछ लोग तीखा खाना पसंद करते हैं तो कुछ लोगों को मीठा खाना पसंद होता है। मिठाई का नाम सुनते ही ज्यादातर लोगों के मुंह में पानी आ जाता है। उत्तर प्रदेश की जलेबी हो या बंगाल का रशोगुल्ला या फिर संदेश। बनारस का लौंगलत्ता हो या फिर आगरा का पेठा। मिठाई खाने के शौकीन अलग-अलग मिठाई खाना पसंद करते हैं। मिठाई खाने वाले उसकी कीमत कभी नहीं देखते हैं, उन्हें बस मिठाई खाने से मतलब होता है। चाहे वो महंगी से महंगी मिठाई क्यों न हो उन्हें बस वो खानी होती है। वैसे तो मिठाई दूध,खोवे, चीनी से बनाई जाती है, लेकिन हाल ही में एक मामला सामने आया है जहां मिठाई सोने की बनती है।

 

दुनिया की सबसे महंगी मिठाई 
 

इस मिठाई के बारे में लोग कह रहे हैं कि ये दुनिया की सबसे महंगी मिठाई है। इस मिठाई को खरीदने के लिए अमीर से अमीर व्यक्ति को भी एक बार अपने पर्स को देखना पड़ेगा। इसकी कीमत हजारों में है।

 

ये मिठाई इन दिनों लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस मिठाई को खरीदना आम इंसान के बस की बात नहीं है,क्योंकि जितनी इसकी एक किलो की कीमत है। उतना एक आम इंसान महीनेभर में कमाता है। 

जी हां, ये मिठाई बाजार में 16000 रूपये/किलो मिल रही है। इसके दाम को सुनते ही लोगों के होश उड़ जा रहे हैं। इस मिठाई का नाम गोल्ड प्लेटेड है। ये मिठाई सोने से तैयार की जाती है। इसपर सोने की परत चढ़ी होती है। मिठाई को बनाने के बाद इसपर केसर रखा जाता है जो इसके दाम के साथ-साथ इसकी खूबसूरती को बढ़ा देता है। 

कई लोग इस मिठाई को देखकर अपनी अलग-अलग राय दे रहे हैं और इसे खरीदने की इच्छा भी दिखा रहे हैं। कई लोगों का कहना है कि मिठाई की कीमत कितनी भी हो, लेकिन मिठाई देखने में खूबसूरत लग रही है। सोशल मीडिया पर आजकल इस मिठाई के खूब चर्चे हो रहे हैं।