बेंगलुरु । कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि किसी भी कांग्रेस नेता को इसबार खरीदा नहीं जा सकता है। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को एक समाचार चैनल से कहा, किसी भी कांग्रेस नेता की हॉर्स ट्रेडिंग नहीं हो सकेगी। इस बार कोई रिसॉर्ट पॉलिटिक्स नहीं होगी और न ही किसी कांग्रेस विधायक या नेता को खरीदा जा सकता है।
दरअसल, मध्यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद है। 6 में से 3 एग्जिट पोल ने कांग्रेस को मामूली बढ़त दी है, लेकिन सरकार बीजेपी की बनती दिख रही है। इससे रिसॉर्ट पॉलिटिक्स की चर्चा शुरू हो गई है। जिसमें राजनीतिक दल विधायकों को लक्जरी रिसॉर्ट या होटलों में रखते हैं। उन्हें प्रतिद्वंद्वी संगठनों में शामिल होने से रोकने के लिए 24x7 उनकी निगरानी की जाती है। रिपोर्टों से पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश चुनाव जीतने वाले प्रत्याशियों को कर्नाटक भेजेगी। ऐसा माना जाता है कि इस राज्य में बीजेपी को चुनौती देने के लिए पर्याप्त लोग हैं और जो करीब दो दशकों से हावी हैं।
कर्नाटक में इस साल मई में चुनाव हुए थे। कांग्रेस ने बीजेपी को करारी शिकस्त देते हुए यहां सरकार बनाई है। कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की शानदार जीत में डीके शिवकुमार की अहम भूमिका थी। उन्होंने कहा, हमारे राष्ट्रीय और राज्य नेता आश्वस्त हैं। किसी भी कांग्रेस विधायक को खरीदा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि रिसॉर्ट पॉलिटिक्स की बात करने वालों से सही तरीके से निपटा जाएगा।