अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गाजा में मारे गए फलस्तीनी लोगों के प्रति संवेदना दिखाई है। कमला हैरिस ने कहा कि युद्धविराम खत्म होने के बाद शनिवार को इजरायली फाइटर जेट्स और तोपखाने ने गाजा पर भारी बमबारी की, जिसमें कई निर्दोष फलस्तीनी मारे गए।

कमला हैरिस ने इजरायल से किया आग्रह

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा कि इजरायल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय और मानवीय कानून का सम्मान भी करना चाहिए। उन्होंने संवेदना जताते हुए कहा कि गाजा में बहुत सारे निर्दोष फलस्तीनी मारे गए हैं।

कमला हैरिस ने दुबई में पत्रकारों से बात करते हुए कहा,

सच कहूं तो लोगों की पीड़ा का स्तर और गाजा से आने वाली तस्वीरें और वीडियो ह्रदयविदारक है। 

गाजा पर हमास को खत्म करना चाहिए शासनः कमला हैरिस

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा कि हम फिलिस्तीनी प्राधिकरण के तहत गाजा और वेस्ट बैंक को एकीकृत रूप में देखना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमास को अब गाजा पर शासन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सुधार का समर्थन करना चाहिए और फलस्तीनी सुरक्षा बलों को मजबूत करना चाहिए।

युद्धविराम खत्म होने के बाद 193 लोगों की मौत 

इधर, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शुक्रवार को संघर्ष विराम समाप्त होने के बाद से कम से कम 193 फलस्तीनी नागरिक मारे गए हैं और युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 15,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि एक सप्ताह तक चले युद्धविराम शुक्रवार को समाप्त हो गया, जिसके बाद गाजा में फिर से हमले शुरू हो गए। वहीं, इजरायल ने हमास को खत्म करने की शपथ फिर से दोहराई है।