भोपाल । इंदौर से प्रदेश में भाजपा के चुनावी अभियान का आगाज करने आ रहे देश के गृहमंत्री अमित शाह के कार्यकर्ता सम्मेलन में संभाग की सभी विधानसभाओं से 50 हजार लोगों को जुटाने का टारगेट रखा गया है। बड़े नेताओं के निरीक्षण के बाद यहां डोम बनाने का काम शुरू हो गया है और शनिवार तक वह तैयार भी हो जाएगा। सारी कमान विधायक रमेश मेंदोला के हाथ में दी गई है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी कल कार्यकर्ताओं की एक बैठक में स्पष्ट कहा कि सम्मेलन में लाने के लिए हमें कार्यकर्ताओं के घरों तक जाना है न कि सोशल मीडिया पर अपील करना है।
बुधवार रात 2 बजे भोपाल में तय हुआ था कि मध्यप्रदेश के चुनावी प्रचार अभियान का श्रीगणेश इंदौर से होगा। इसके पहले अमित शाह जब जिले के बारे में पूछ रहे थे तो भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर जिला तीन दिन में सारी व्यवस्थाएं जुटा लेगा। इस पर शाह ने सहमति दी और विजयवर्गीय पर विश्वास जताते हुए कहा कि वे आयोजन की तैयारी में जुट जाएं और यह ऐतिहासिक आयोजन होना चाहिए। इस दौरान संभाग प्रभारी राघवेन्द्र गौतम भी मौजूद थे। इसके बाद विजयवर्गीय गुरुवार को अलसुबह इंदौर आए और वरिष्ठ नेताओं के साथ सुबह ही मैदानों का दौरा कर लिया, उसके बाद आईटीआई के पास कनकेश्वरी गरबा मैदान का चयन कर लिया गया। चिमनबाग भी देखा गया, लेकिन वहां कीचड़ था और शहर में ऐसा कोई इंडोर स्टेडियम नहीं था, जहां इतनी भीड़ जुटाई जा सके। दोपहर में भाजपा कार्यालय में उन्होंने प्रमुख पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली। आयोजन स्थल की कमान मेंदोला के हाथ
आयोजन स्थल की कमान मेंदोला के हाथ में रहेगी। वहां  रात से ही डोम बनाने का काम शुरू हो गया है। विजयवर्गीय ने कल बैठक में कहा कि मेंदोला बहुत कम बोलते हैं और उन्होंने सिर हिलाकर जवाबदारी लेने की हामी भर दी है। आयोजन में आने वाले सभी लोगों के लिए वे भोजन उपलब्ध कराएंगे। हालांकि संख्या हमें बता दी जाए तो हम पहले से उन्हें व्यवस्था करने का बोल दें।
अमित शाह ने इंदौर के मामले में कहा कि वहां ऐतिहासिक कार्यक्रम होते हैं, इसलिए हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि ये कार्यक्रम भी ऐतिहासिक हो और पूरे देश में चर्चा होना चाहिए कि भाजपा आ गई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नसीहत भी दी कि नेगेटिविटी छोडक़र काम करो, हमारी सरकार बन रही है।
उन्होंने विधानसभा प्रभारियों से कहा कि हमें घर-घर जाकर कार्यकर्ताओं को लाना है, क्योंकि इस सम्मेलन में कार्यकर्ता की ही भूमिका है।  सभी को एक-सा टारगेट दिया गया है, लेकिन इंदौर से बूथ की टोली शामिल होगी और बाहर के जिलों से आने वाले केवल बूथ के अध्यक्ष रहेंगे और उसके ऊपर त्रिदेव भी रहेंगे, जिन्हें बूथ विस्तारक अभियान-1 के तहत नियुक्त किया गया था।