नई दिल्ली । इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) की ओर से टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए टूर पैकेज लांच होते हैं। इस बार तीर्थयात्रियों के लिए आईआरसीटीसी ने वैष्णो देवी रेल टूर पैकेज लांच किया है। यह टूर नई दिल्ली से शुरु होगा। पैकेज में हर तरह की सुविधा है। यह यात्रा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कटरा तक की है। 
वैष्णो देवी की यात्रा को सुगम बनाने के लिए आईआरसीटीसी ने भारत की सबसे तेज चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को चुना है। पैकेज के लिए नई दिल्ली से बुधवार से रविवार तक ट्रेनें रवाना होती हैं। यात्री किसी भी दिन बुकिंग करा सकते हैं। टिकट बुकिंग के बाद वंदे भारत के चेयर कार क्लास में तीर्थयात्री को कन्फर्म टिकट दिया जाएगा।
वंदे भारत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना होकर दोपहर 2 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा (एसवीडीके) रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। वहां होटल में आराम करने की व्यवस्था की जाएगी। इसके बाद माता वैष्णो देवी मंदिर का दर्शन कराया जाएगा, फिर वापस होटल में रात के रुकने की और डिनर व्यवस्था होगी। अगली सुबह आप शहर का भ्रमण कर सकते हैं। दोपहर दो बजे तक होटल में ठहरने का अंतिम समय रहेगा। इसके बाद शाम 3 बजे दिल्ली की वापसी के लिए रवाना होना है। सभी तीर्थयात्रियों को रात 11 बजे दिल्ली स्टेशन पहुचां दिया जाएगा। 
वंदे भारत पूरी तरह से सीसी क्लास प्रदान करता है। इसमें यात्री सिर्फ बैठ सकते हैं, सोने कि सुविधा उपलब्ध नहीं होती है। इस पैकेज के लिए एक व्यक्ति का किराया 9145 रुपये रखा गया है। दो लोगों की टिकट बुकिंग पर प्रति व्यक्ति 7660 रुपये, तीन बुकिंग पर 7290 रुपये प्रति व्यक्ति किराया तय किया गया है।