न्यूयार्क।  अमरीका के लिए एक बेहद शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई है जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उसकी थू-थू करा रही है। ये हालात कोई और नहीं बल्कि अमेरिका के ही पत्रकार कर रहे हैं क्योंकि इन अमेरिकी पत्रकारों पर चोरी का आरोप जो लग रहा है और ये आरोप किसी और ने नहीं बल्कि व्हाइट हाउस ने लगाए हैं। इसके लिए व्हाइट हाउस ने इन पत्रकारों को चेतावनी भी जारी कर दी है। दरअसल व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी पत्रकार राष्ट्रपति जो बाइडेन के एयरफोर्स वन विमान ने कीमती सामान चुरा रहे हैं और ये चोरी कोई एक-आध बार नहीं बल्कि लंबे समय की जा रही है।
अमेरिका की एक अंतर्राष्ट्रीय मैग्जीन की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाइट हाउस कॉरेस्पॉन्डेंट्स एसोसिएशन ने अपने सदस्यों को एक मेल भेजा था। इसमें व्हाइट हाउस ने विमान के प्रेस कैबिन से गायब होने वाली चीजों को लेकर चेतावनी जारी की गई थी। मेल में लिखा था कि राष्ट्रपति के विमान से कुछ कीमती चीजें पत्रकार चुपचाप साथ ले जाते हैं और ऐसा नहीं कि इस बात की किसी को भनक नहीं लगी। मेल में लिखा था कि आई नो वॉट यू डिड लास्ट समर! यानी उन्हें पता है कि आपने (पत्रकारों) ने बीते साल क्या किया है।
चॉकलेट्स, वाइन, कटलरी चुराते हैं
रिपोर्ट के मुताबिक ये चेतावनी प्रेस पूल के सदस्यों के लिए जारी की गई है। प्रेस पूल उन पत्रकारों को कहा जाता है जो राष्ट्रपति के साथ उनके एयरफोर्स वन विमान में यात्रा करते हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये प्रेस पूल के सदस्य विमान से राष्ट्रपति के साथ यात्रा में रखे गए सामान को चुरा रहे हैं। जिसमें कई कीमती चॉकलेट्स, वाइन, चम्मच, प्लेट, कटलरी जैसी सामान होता है। इन सभी चीजों पर राष्ट्रपति की मुहर भी लगी होती है। बावजूद इसके ये सामान लगातार गायब हो रहे हैं।
चोरी के बाद भी सीनाजोरी!
रिपोर्ट बताती है कि प्रेस पूल के लोग जब विमान से नीचे उतरते हैं तो उनक बैग से खनकने की आवाजें आती हैं जो कटलरी (बर्तन) की होती हैं। वाइट हाउस की कवरेज करने वाले एक पूर्व पत्रकार ने बीते महीने डिनर पार्टी बुलाई थी। जिसमें कई कीमती बर्तनों में भोजन परोसा गया था। हैरानी की बात ये है कि इन बर्तनों पर एयर फोर्स की मार्किंग थी। यानी ये वो बर्तन थे जो राष्ट्रपति के विमान एयरफोर्स-वन में रखे जाते थे। यानी ये पत्रकार राष्ट्रपति की चुराई चीजों का इस तरह खुल्लमखुल्ला प्रदर्शन भी कर रहे हैं उन्हें इस बात से कोई गुरेज नहीं है। राष्ट्रपति के सामान को चुराना अमेरिकी पत्रकार कोई बड़ी बात नहीं समझ रहे ना ही इसे गलत कह रहे हैं। इस मामले को लेकर व्हाइट हाउस संवाददाता मीशा कोमादोव्स्की ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का सामान लेना कोई गलत बात नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को जो सामान मिलता है वो मामूली ही होता है बस उस पर उनके हस्ताक्षर होते हैं। जो ये आम से खास बन जाता है।